Responsive Ad Slot

Covid 19 India Update : लगातार नौवें दिन कोरोना वायरस के नौ हजार से ज्यादा मामले

गुरुवार, 11 जून 2020

/ by The News Stall

52 of 102 people who stayed at 13 mosques in Delhi's COVID-19 ...

भारत में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 9996 मामले दर्ज किए गए. यह इस समयावधि में संक्रमण के मामलों में हुई अब तक की सबसे तेज बढ़ोतरी है. इस तरह लगातार नौवें दिन कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा नौ हजार से ऊपर दर्ज हुआ. बीते 24 घंटे के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से संक्रमण के चलते 357 लोगों की मौत की खबर भी आई. इस तरह देश में कोरोना वायरस के मरीजों और इससे मरने वालों का आंकड़ा 286579 और 8102 हो गया है.
इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां मामलों की संख्या एक लाख की तरफ बढ़ रही है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस से 3000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. इनमें 34 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. उधर, सरकार का कहना है कि टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है. उसके मुताबिक अब रोज ही एक लाख से ज्यादा लोगों का टेस्ट हो रहा है.
उधर, जानकार इस पर चिंता जता रहे हैं कि भारत में जिस तरह से लॉकडाउन में छूट दी जा रही है उससे हालात बिगड़ सकते हैं. दिल्ली और मुंबई जैसे शहर देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हॉटस्पॉट बनकर उभरे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30 हजार हो चुकी है जबकि मुंबई में यह आंकड़ा करीब 50 हजार है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कह चुके हैं कि जुलाई के आख़िर तक राजधानी में कोरोना वायरस के पांच लाख से अधिक मरीज हो सकते हैं.
Source - Satyagrah
Don't Miss
© all rights reserved