Responsive Ad Slot

दिनमान : कोरोनावायरस राहत पैकेज की तीसरी किस्त समेत आज के बड़े समाचार

शुक्रवार, 15 मई 2020

/ by The News Stall
Finance Minister Nirmala Sitharaman Announces 1 Lakh Crore For ...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कोरोवायरस राहत पैकेज के तीसरे किश्त की घोषणा की है। तीसरे किस्त के तहत केंद्र सरकार ने कृषि क्षेत्र की मजबूती के लिए एक लाख करोड़ रु का फंड बनाने का ऐलान किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ रु के आर्थिक पैकेज का ब्योरा देती अपनी तीसरी प्रेस कॉन्प्रेंस में यह ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इससे भंडारण की क्षमता, निर्यात और किसानों की आय बढ़ाने में तत्काल मदद मिलेगी. वित्त मंत्री का कहना था कि इसका फायदा कृषि उद्यमियों, खेती से जुड़े स्टार्ट अप्स और सहकारी संगठनों को मिलेगा. इसके साथ आज की बड़ी खबरें इस प्रकार हैं।


लॉकडाउन-4 में ज्यादा छूट, केंद्र शासित क्षेत्र बंदिशों पर खुद ले सकेंगे फैसला

कोरोना वायरस के कारण लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (बंद) का अगला चरण सोमवार से शुरू होगा और इसमें लोगों को ज्यादा रियायत और लचीलापन देखने को मिलेगा।

सीतारमण ने एक लाख करोड़ रुपये के कृषि ढांचागत सुविधा कोष की घोषणा की

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कृषि उपज के रखरखाव, परिवहन एवं विपणन सुविधाओं के बुनियादी ढांचे के लिए एक लाख करोड़ रुपये के कृषि ढांचागत सुविधा कोष की घोषणा की।

हर्षवर्धन ने राज्यों, केन्द्र शासित प्रदेशों से तंबाकू उत्पादों की बिक्री प्रतिबंधित करने की अपील की

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से तंबाकू उत्पादों की बिक्री प्रतिबंधित करने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर रोक लगाने की अपील की है।

वायरस राज्य वृद्धि प्रवासियों के गृह राज्य लौटने के साथ बढ़े कोरोना के मामले


भारत में लॉकडाउन लागू होने के बाद से लोगों में घर लौटने की बेताबी थी और अब जब प्रवासी मजदूर एवं अन्य अपने घरों, गृह राज्यों को लौटने लगे हैं तो कोविड-19 के मामले भी उसी रफ्तार से बढ़ रहे हैं।


गुजरात के कानून मंत्री चूडास्मा का चुनाव रद्द करने के आदेश पर शीर्ष अदालत की रोक


उच्चतम न्यायालय ने कदाचार के आधार पर गुजरात के कानून मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडास्मा का 2017 में विधान सभा के लिये निर्वाचन रद्द करने के उच्च न्यायालय के फैसले पर शुक्रवार को रोक लगा दी।

चीन ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बांध निर्माण का बचाव किया

चीन ने भारत की आपत्ति की बावजूद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के गिलगित-बाल्तिस्तान में दिआमेर-ब्हाशा बांध बना रही अपनी सरकारी कंपनी का शुक्रवार को बचाव करते हुए कहा कि इस बांध को स्थानीय आबादी की भलाई के लिये बनाया जा रहा है।


ट्रंप की रिश्ते तोड़ने की धमकी पर चीन ने दी सधी हुई प्रतिक्रिया

दुनिया भर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के मद्देनजर चीन से सारे रिश्ते तोड़ने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी पर शुक्रवार को चीन ने बहुत ही सधी हुई प्रतिक्रिया दी और अमेरिका से कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आधी दूरी वह तय करेगा और आधी दूरी अमेरिका तय करे।

कोविड-19: विश्व बैंक ने भारत को एक अरब डॉलर की सहायता देने की मंजूरी दी

विश्व बैंक ने शुक्रवार को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर गरीब, कमजोर परिवारों को सामाजिक सहायता देने के भारत के प्रयासों में मदद के लिए एक अरब डॉलर की सहायता को मंजूरी दी। ये सहायता ‘भारतीय कोविड-19 सामाजिक संरक्षण प्रतिक्रिया कार्यक्रम को प्रोत्साहन’ के रूप में दी जाएगी।
Don't Miss
© all rights reserved