Saturday, September 21दुनियाभर की मजेदार खबरों और कहानियों का स्टॉल

UPSEE Counselling 2019: UPSEE के पहले राउंड का रिजल्ट जारी, इस लिंक में क्लिक कर देखें

UPSEE Counselling 2019

UPSEE First Round Result 2019: उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Uttar Pradesh State Entrance Examination) यानी UPSEE की पहली सीट अलॉटमेंट लिस्ट आ गई है। UPSEE Counselling 2019 लिस्ट को छात्र UPSEE की ऑफिशल वेबसाइट upsee.nic.in पर जाकर देख पाएंगे। 

UPSEE Counselling 2019 लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

पहली काउंसलिंग में जो छात्र सलेक्ट हुए हैं उन्हें विभिन्न कोर्सेस में ऐडमिशन का मौका मिलेगा, जिसमें बीटेक/बीआर्क/ बी फार्म/एमसीए/एमबीए आदि शामिल हैं. इसकी पूरी जानकारी UPSEE की ऑफिशल वेबसाइट upsee.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि पहली काउंसलिंग लिस्ट में उत्तर प्रदेश की एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने जारी किया है। यह मेरिट लिस्ट एमटेक, एम आर्क, एम फार्म और एम देस कोर्सेस की जारी की गई है।

Hindi in Supreme Court : अब हिंदी समेत इन चार क्षेत्रीय भाषा में उपलब्ध होंगे सुप्रीम कोर्ट के फैसले

जानकारी के मुताबिक, दूसरी काउंसलिंग लिस्ट 15 जुलाई को जारी की जाएगी। पहली लिस्ट में जिन छात्रों का नाम आ गया है उन्हें 7 जुलाई तक अपनी सीट लॉक कर लेनी होगी। बता दें कि सामान्य और ओबीसी वर्ग के छात्रों को सीट कन्फर्मेशन फीस के लिए 20 हजार रुपए फीस जमा करवानी होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के SC/ST वर्ग के छात्रों को सीट लॉक करने के लिए 12 हजार रुपए फीस जमा करनी होगी।

Amarnath Yatra 2019 : अमरनाथ यात्रा से जुड़ी अनजान बातें, जानें क्या है तीर्थयात्रा की मान्यता

बता दें कि जो छात्र काउंसलिंग के दौरान उन्हें मिल रहे कोर्स में बदलाव नहीं चाहते हैं उन्हें फ्रीज के विकल्प को चुनना होगा। और जो छात्र पहली काउंसलिंग के दौरान मिली सीट से असंतुष्ट हैं उन्हें फ्लोट का विकल्प चुनना होगा। जिसके बाद उन्हें आगे की लिस्ट जारी होने पर अपग्रेड मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *