Monday, May 27दुनियाभर की मजेदार खबरों और कहानियों का स्टॉल

मोहम्मद शमी एक दिवसीय मैचों में सबसे तेज सौ विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने

Mohammed Shami

Mohammed Shami Becomes The Fastest Indian To Take 100 ODI Wickets : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक दिवसीय मैचों में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह उपलब्धि इरफान खान के पास थी.

बुधवार को न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला का पहले मैच में मोहम्मद शमी ने यह कीर्तिमान स्थापित किया. मोहम्मद शमी ने अपने 56वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की जबकि इरफान पठाने ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले अपने 59वें मैच में सौ विकेट का आकंड़ा छुआ था. इन दोनों खिलाड़ियों के बाद जहीर खान (65), अजीत अगरकर (67) और जवागल श्रीनाथ (68) का नंबर आता है.

एक दिवसीय मैचों में सबसे जल्दी सौ विकेट लेने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के नाम है. उन्होंने यह उपलब्धि अपने 44वें मैच में ही हासिल कर ली थी. उनके बाद इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क (52 मैच), बांग्लादेश के सकलेन मुश्ताक (53 मैच), न्यूजीलैंड के शेन बॉन्ड (54 मैच) और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली (55 मैच) पांचवें नंबर में हैं. इस लिस्ट में मोहम्मद शमी न्यूजीलेंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के साथ छठे स्थान पर हैं.

Cover Photo – Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *