Wednesday, June 19दुनियाभर की मजेदार खबरों और कहानियों का स्टॉल

Trump Declared Emergency in US : ट्रंप ने साइबर हमले की आशंका में अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी घोषित की

Trump Declared Emergency in US : राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने विदेशी साइबर हमले की स्थिति में अमरीकी कंप्यूटर्स को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है. ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश जारी कर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की.

उनके इस आदेश के तहत अमरीकी कंपनियों को विदेशी टेलीकॉम सेवाओं का उपयोग करने से प्रतिबंधित किया गया है. आदेश में कहा गया है कि इन विदेशी टेलीकॉम सेवाओं से राष्ट्रीय सुरक्षा को ख़तरा हो सकता है. ट्रंप ने अपने आदेश में किसी कंपनी का नाम नहीं लिया है.

हालाँकि विश्लेषकों का मानना है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने ये कदम विशेष तौर पर चीन की टेलीकॉम कंपनी ख्वावे को लेकर उठाया है. कई देशों ने आशंका जताई है कि इस कंपनी के उत्पादों का इस्तेमाल चीन निगरानी के लिए कर सकता है.

टेलीकॉम उपकरण बनाने वाली दुनिया की इस सबसे बड़ी कंपनी ख्वावे ने हालाँकि इन आशंकाओं को निराधार बताया है और कहा है कि उसके काम से किसी को नुकसान नहीं होगा और न ही जासूसी का ही कोई जोखिम है.

व्हाइट हाउस के बयान के मुताबिक ट्रंप के आदेश का मकसद “अमरीका को विदेशी दुश्मनों से बचाना है जो कि सक्रिय तौर पर लगातार सूचना और संचार तकनीकी और सेवाओं का उपयोग से अतिसंवेदनशील बने हुए हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *